पतंग के मांझा ने ली 20 वर्षीय बालिका की जान, कटा गला

मध्य प्रदेश के उज्जैन में पतंग उड़ाने वाली डोर एक युवती की मौत की वजह बन गई. यहां एक पुल से होकर एक युवती अपनी बहन के साथ जा रही थी. इसी दौरान एक पतंग का मांझा उसके गले में फंस गया और खिंचाव होते ही उसकी गर्दन कट गई. अस्पताल में युवती ने दम तोड़ दिया.
पतंग उड़ाने वाली डोर बनी मौत की वजह
मृतका की बहन भी चाइनीज डोर से हुई घायल
मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्कूटी से जा रही एक लड़की की पतंग उड़ाने वाली चाइनीज डोर से गला कट गया. इससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई. घटना उज्जैन के जीरो प्वाइंट ओवरब्रिज की है. चाइनीच डोर से गला कटने के बाद युवती को एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.

और पढ़े …बाइक चोर गैंग को पुलिस ने दबोचा
मामा के घर पढ़ने आई थी
मृत छात्रा का नाम नेहा आंजना पुत्री उमेश सिंह है। वह महिदपुर तहसील के नारायणा गांव की रहने वाली है। फिलहाल वो उज्जैन में मामा के घर पढ़ाई करने आई थी। नेहा अपने मामा की बेटी के साथ इंदिरा नगर से फ्रीगंज के लिए निकली थी।

जानकारी के अनुसार, शहर के फ्रीगंज स्थित जीरो प्वाइंट ब्रिज पर स्कूटी से गुजर रही 20 साल की लड़की का चाइनीज डोर से गला कट गया. इसके बाद आनन फानन में उसे इलाज के लिए समीप के निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई. युवती अपनी बहन के साथ स्कूटी से ब्रिज पार कर रही थी. इसी दौरान वो पतंग की चाइनीज डोर की चपेट में आ गई. गला कटने के बाद मौके पर मौजूद देवेन्द्र सिंह सेंगर नामक राहगीर ने उसे पाटीदार अस्पताल पहुंचाया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई.

और पढ़े…व्यापमं चौराहा में हुआ सड़क हादसा , कार में लगी आग
उज्जैन में 20 साल की छात्रा की जान चाइनीज मांझे ने ले ली। लड़की अपनी ममेरी बहन को साथ लेकर स्कूटर से जा रही थी। जीरो पॉइंट ब्रिज पर उसकी गर्दन में मांझा उलझ गया और उसका गला कट गया। गला कटने की वजह से उसकी मौके पर ही की मौत हो गई। पुलिस ने इस घटना में केस दर्ज कर लिया है।

नेहा के परिजनों को सूचना दे दी गई। माधवनगर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। टीआई मनीष लोधा ने बताया कि इस मामले में जांच की जाएगी।
चाइना डोर बेचने वाले दुकानदार अब्दुल वहाब के घर पर अतिक्रमण


उज्जैन में चाइनीज मांझे से छात्रा की मौत के बाद पुलिस और नगर निगम की टीम ने रविवार को चाइना डोर बेचने वाले दुकानदार अब्दुल वहाब के घर का अतिक्रमण तोड़ा। चुलबुल पतंग सेंटर के नाम से थोक व खेरची में पतंग बेचने वाले वहाब के बाद उन लोगों के अतिक्रमण और घरों के अवैध हिस्से तोड़े जाएंगे, जहां से पुलिस ने बीते दिनों चाइना डोर जब्त की थी। इसके बाद पुलिस ने शास्त्री नगर के एक व्यापारी के मकान का अवैध हिस्सा भी तोड़ा। CSP पल्लवी शुक्ला ने बताया कि जहां से भी चाइनीज मांझा जब्त हुआ था, सभी के खिलाफ कार्रवाई होगी। ASP रवींद्र वर्मा ने बताया कि चाइनीज मांझा बेचने वालों पर NSA (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई की जाएगी।