भिंड के सिंध नदी में डूबी नाव ,12 लोग थे सवार

मध्यप्रदेश के भिंड ज़िले में शुक्रवार की शाम बड़ा हादसा हो गया. यहां के हिलगंवा गांव से टेहनगुर में यात्रियों से भारी नाव सिंध नदी में डूब गयी. हादसे के बाद ग्रामीणों ने 10 लोगों को रेस्क्यूनए कर लिया लेकिन 2 बच्चे लापता हैं. पुलिस के साथ ही प्रशासन, होम गार्ड और एसडीआरएफ़ की टीम भी मौक़े पर पहुंच चुकी है. फिलहाल सर्चिंग ऑपरेशन जारी है.

हादसे की वजह टूटी-फूटी व जर्जर नाव को बताया जा रहा है, जिसमें क्षमता से ज्यादा लोग भी सवार थे। जब नदी की बीच धार में नाव पहुंची तो उसमें पानी भरने लगा, जिससे घबराकर सभी लोग खड़े हो गए। इतने में नाव पलट गई और नदी में समा गई। पुलिस और प्रशासन की टीम ने देर रात 12 बजे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चलाते हुए 12 लोगों को बचा लिया। साथ ही शनिवार सुबह सात बजे टीम ने दोबारा लापता बच्चों की तलाश शुरू कर दी। भिंड अनुविभाग और लहार अनुविभाग के अफसर भी मौके पर पहुंचे।

और पढ़े …भीमराव आंबेडकर विश्वविधालय की कुलपति आशा शुक्ला ने दिया इस्तीफा ,eow दर्ज कर सकती है एफआईआर

शनिवार सुबह 7 बजे से भी रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।शनिवार सुबह 7 बजे से भी रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कर दिया गया है।घबराकर लगाए जयकारे…हादसे के शिकार सभी ग्रामीण सिंध के दूसरे छोर पर भंडारा खाने गए थे। वहां से वापस आते वक्त ये हादसा हो गया। नाव में सवार लोगों के मुताबिक बीच धार में आते ही नाव में पानी भरने लगा था। हम घबरा गए। सभी खड़े हो गए। बच्चे घबराकर जयकारा लगाने लगे। नाव डगमगाते हुए पलट गई।

बांस के सहारे चल रही थी नाव

और पढ़े ….बेटा की चाह में ससुराल वालों ने बहु को घर से भगाया

टूटी-फूटी नाव को बांस के लट्ठों के सहारे चलाया जा रहा था। हादसे की वजह लापरवाही है। द्रोपदी पुत्री सुखेड़ी बघेल निवासी हिलगवां रौन, ओम पुत्र सुभाष बघेल निवासी मिर्जापुर (UP) लापता है।

दो बच्चे लापता होने की पुष्टि

इस घटना में नाव में सवार दो बच्चे जिनकी पुष्टि परिजनों के मुताबिक़ द्रौपती पिता सुखड़ीं बघेल उम्र 16 साल निवासी हिलगवां थाना रौन और ओम पिता शुभाष बघेल 13 साल निवासी मिर्जापुर उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है घटना की जानकारी पुलिस को दिए जाने के बाद थाना नयागांव और रौंन पुलिस मौके पर दोनों पहुँचे और बच्चों की तलाश शुरू की।

चलाया जा रहा सर्चिंग ऑपरेशन

वही जानकारी लगने पर एएसपी कमलेश कुमार भी मौक़े पर पहुँचे जिनके साथ एसडीएम और अन्य अधिकारी और होमगार्ड/ एसडीआरएफ की टीम भी पहुँच चुकी है।और सर्चिंग ऑपरेशन चलाया जा रहा है हालाँकि अंधेरा होने की वजह से सर्चिंग कठिन साबित हो रही है। इधर, भिण्ड एएसपी कमलेश कुमार ने बताया है कि घटना की जानकारी मिलते ही दोनो थानों की पुलिस मौक़े पर पहुँची है। 10 लोगों के नदी में डूबने की सूचना थी।अभी 8 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है,दो बच्चे लापता है जिनके लिए होमगार्ड और एसडीआरएफ की टीम सर्चिंग कर रही है।