रीवा में हत्याओं का दौर जारी,होली के दिन व्यापारी की घेर कर हत्या-तनाव की स्थिति निर्मित,रीवा बंद का ऐलान

रीवा में हत्याओं का दौर जारी,होली के दिन व्यापारी की घेर कर हत्या-तनाव की स्थिति निर्मित,रीवा बंद का ऐलान
रीवा में हत्याओं का दौर जारी,होली के दिन व्यापारी की घेर कर हत्या-तनाव की स्थिति निर्मित,रीवा बंद का ऐलान

मार्च महीने में जिले में 05 वीं हत्या,कानून व्यवस्था बद से बदतर

बुलंदसोच न्यूज़,30 मार्च 2021 रीवा।

मार्च महीना अभी खत्म नहीं हुआ है और अपराधियों ने जिले में पांचवीं हत्या की वारदात को अंजाम देकर पुलिस को चुनौती दे दी है।होली के दिन यानी कल शहर मुख्यालय से अपने ससुराल रंग खेलने मऊगंज थानांतर्गत ढेरा गांव गए एक व्यापारी की आठ लोगों ने घेरकर मारपीट करते हुए हत्या कर दी जिसके बाद से पूरे इलाके में तनाव की स्थिति निर्मित हो गई है,पुलिस ने नामजद आठ आरोपियों में से सात को गिरफ्तार कर लिया है वहीं एक आरोपी फरार हो गया है जिसकी तलाश पुलिस कर रही है।

हासिल जानकारी के मुताबिक रीवा में रियल टेस्ट के नाम से रेस्टोरेंट संचालित करने वाला व्यापारी अशोक गुप्ता पिता रमेश गुप्ता उम्र 43 वर्ष बीते दिन होली को अपनी पत्नी के साथ त्योहार मनाने ससुराल ढेरा गांव गया हुआ था जहाँ पुराने विवाद के चलते आठ लोगों ने उसे घेरकर डंडे व रॉड से हमला कर दिया,घायल अवस्था मे युवक को स्थानीय लोगों की मदद से उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया,लेकिन उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

पूरे मामले में पुलिस ने बताया कि दो पक्षों में आपसी विवाद था,दोनों पक्षों से मारपीट हुई है फिलहाल मृतक के पिता द्वारा शिकायत दर्ज कराने पर आठ लोगों को आरोपी बनाया गया है जिसमें से सात को गिरफ्तार कर लिया गया है वहीं मुख्य आरोपी नवीन शुक्ला उर्फ सोनू फरार हो गया है जिसकी तलाश जारी है उसे भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

परिवार में सबसे बड़ा था मृतक अशोक गुप्ता

मृतक अशोक गुप्ता अपने परिवार में तीन भाइयों में सबसे बड़ा था,छोटे भाई की कुछ वर्ष पूर्व सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो गई थी इस घटना के बाद पूरे परिवार में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है,माता पिता एवं परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

Read more:भाजपा के पूर्व विधायक के बेटे की रेलवे ट्रैक पर मिली लाश,हत्या की आशंका

वैश्य समाज के लोग पहुंचे अस्पताल,मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की कर रहे मांग

संजय गांधी चिकित्सालय रीवा में वैश्य समाज के सैकड़ो लोग पहुंचे और 24 घण्टे के भीतर मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं,गिरफ्तारी न होने पर वैश्य महासभा ने अनिश्चितकाल तक रीवा बंद करने की चेतावनी दी है,साथ ही मऊगंज थानाप्रभारी को बर्खास्त करने की भी मांग की गई है।

Read more:विवेक तिवारी बबला का दुःखद निधन,दिल्ली में लंबी बीमारी के बाद ली अंतिम साँसे

मार्च महीने की पांचवी हत्या,पुलिस को चुनौती

रीवा जिले में हत्या से वारदात आम हो चुकी है,एक मार्च से लेकर 30 मार्च तक मे यह पांचवी हत्या की वारदात हुई है और पुलिस केवल क्राइम मीटिंग और इनाम की घोषणा करने तक सीमित हो चुकी है।इस महीने की पहली घटना 03 मार्च को गोविंदगढ़ थानाअंतर्गत हुई जहां आरोपियों ने लूट के इरादे से कपड़ा व्यापारी की चाकू से गोद कर हत्या कर दी गई उसके बाद दूसरी बड़ी घटना सोहागी थाना अंतर्गत हुई जहां भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

तीसरी बड़ी वारदात सिविल लाइन थाना अंतर्गत कोठी कंपाउंड में हुई जहां वृद्ध भिखारी महिला की पत्थर पटककर हत्या कर दी गई वहीं 05 मार्च को सिविल लाइन थाना अंतर्गत ही बांसघाट मोहल्ले में स्थित वर्षों पुराने कुएं में लाश मिली थी जिसमें परिजनों ने हत्या की आशंका जताई थी और यह महीने के अंतिम दिनों में पांचवी घटना मऊगंज थानाक्षेत्र की है जहाँ आधा दर्जन से अधिक लोगों ने घेरकर व्यापारी की निर्मम हत्या कर दी गई।इन घटनाओं के बाद पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े होने लगे हैं।

यह भी पढ़ें:दो पक्षों का विवाद सुलझाने के कारण भाजपा के ग्राम केंद्र संयोजक की चाकू मारकर निर्मम हत्या,क्षेत्र में तनाव की स्थिति निर्मित