प्रदेश के इन जिलों से 17 मई के बाद जनता कर्फ्यू में मिलेगी थोड़ी राहत,रीवा समेत अन्य जिलों में अभी जारी रहेगा लॉकडाउन

प्रदेश के इन जिलों से 17 मई के बाद जनता कर्फ्यू में मिलेगी थोड़ी राहत,रीवा समेत अन्य जिलों में अभी जारी रहेगा लॉकडाउन
प्रदेश के इन जिलों से 17 मई के बाद जनता कर्फ्यू में मिलेगी थोड़ी राहत,रीवा समेत अन्य जिलों में अभी जारी रहेगा लॉकडाउन
  • 5 फीसदी से कम पॉजीटिविटी वाले जिलों में जनता कर्फ्यू से मिलेगी राहत,फिलहाल अभी लॉकडाउन से राहत नहीं

बुलंदसोच न्यूज़,13 मई 2021 भोपाल।

मध्य प्रदेश के जिन जिलों में 5 फीसदी से कम पॉजीटिविटी रेट है वहाँ 17 मई के बाद जनता कर्फ्यू से थोड़ी राहत मिल सकती है लेकिन अधिकांश जिलों में अभी राहत मिलने की उम्मीद नहीं है।

Read more:मंत्री ने विभाग के आला अफसरों से संगठन के पदाधिकारियों से कराई चर्चा,पंचायत सचिव एवं रोजगार सहायक संगठन ने जताया आभार

गुरुवार को सूबे के मुखिया शिवराज सिंह चौहान विंध्य दौरे में थे।रीवा में आपदा प्रबंधन समिति की बैठक ली,बैठक के बाद सीएम ने कहा कि अभी सम्भाग में पॉजीटिविटी रेट लगातार घट रहा है।हमने अगले 15 दिनों तक यदि जनता कर्फ्यू का ठीक से पालन किया और सावधानी बरती तो विंध्य क्षेत्र से मई माह में ही कोरोना संक्रमण पर नियंत्रण हो जाएगा,कुल मिलाकर सीएम ने यह संकेत दिया है कि 15 दिनों तक लॉकडाउन खुलने की कोई उम्मीद फिलहाल नहीं है।सूबे के मुखिया ने बीते दिन राजधानी भोपाल में यह कहा था कि अंतरराष्ट्रीय मापदंडों के अनुसार यदि पॉजीटिविटी दर 5%से नीचे आता है तो यह कोरोना संक्रमण के नियंत्रण होने का संकेत है।ऐसे जिले जहां कोरोना संक्रमण की पॉजीटिविटी दर 5%से नीचे आ गई है वहाँ 17 मई के बाद धीरे-धीरे वैज्ञानिक ढंग से कोरोना कर्फ्यू(जनता कर्फ्यू)को हटाया जा सकेगा।

चार जिलों से हट सकता है जनता कर्फ्यू

Read more:सचिव एवं रोजगार संघ के जायज मांगो पर नाराज हुए जनपद सीईओ रीवा,सभी पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों ने सामूहिक रूप से सोशल मीडिया ग्रुप का किया बहिष्कार

पॉजीटिविटी दर के आंकड़ों को देखा जाय तो प्रदेश के केवल चार जिले खंडवा,बुरहानपुर,भिंड,और छिंदवाड़ा में पॉजीटिविटी दर 5%से कम है।उम्मीद है कि इन चार जिलों में 17 मई के बाद जनता कर्फ्यू से थोड़ा राहत मिल सकती है शेष जिलो में अभी 15 दिनों तक लॉकडाउन रहने की संभावना है।प्रदेश में 32 दिन में पॉजीटिविटी रेट 25 फीसदी से घटकर 14%हो गया है।सबसे अधिक दर 19 अप्रैल को 25 फीसदी दर्ज किया गया था।

सीएम की अपील- सर्दी, जुकाम, बुखार है तो छु​​​​पाएं नहीं

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण कुछ गांवों में भी फैला है। इसे नियंत्रित करने के लिए किल कोरोना अभियान चल रहा है। सरकारी अमला मेहनत के साथ घर-घर दस्तक दे रहा है। सरकारी अमले के साथ राजनैतिक, सामाजिक कार्यकर्ता, गांवों के वरिष्ठ जन शामिल हैं। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि यदि सर्दी, जुकाम, बुखार आदि कोरोना के लक्षण हैं, तो छुपाए नहीं, बताएं। उपचार संभव है। सरकार ने नि:शुल्क उपचार की व्यवस्था की है।