Assembly Elections UP 2022:विधानसभा चुनाव के अगले दो चरण राजनीतिक दलों के लिए अहम,नेताओं ने झोंकी अपनी पूरी ताकत

Assembly election up 2022
Assembly election up 2022
  • प्रचार-प्रसार थमा,तीन मार्च को मतदान
  • पूर्वांचल की विधानसभा सीटें राजनीतिक दलों को दिलाएंगी जीत
  • छठे चरण का चुनाव तीन मार्च और सातवें चरण का चुनाव सात मार्च को

बुलंदसोच न्यूज़,डेस्क 02 मार्च 2022।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (assembly election up 2022) के छठे चरण का चुनाव-प्रचार मंगलवार शाम छह बजे थम गया। तीन मार्च को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी तरीके से मतदान कराया जाएगा, इस संबंध में आवश्यक तैयारियां व व्यवस्थाएं करने के निर्देश दिए गए हैं। मतदान का समय सुबह 7 से शाम 6 बजे तक रहेगा। छठे चरण में 11 सीटें अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित हैं। इस चरण में कुल 676 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं।
दस जिलों में आंबेडकर नगर, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, बस्ती, संतकबीर नगर, महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया व बलिया की विधान सभा सीटें शामिल हैं। प्रत्याशियों की ओर से किए जा रहे प्रचार-प्रसार पर रोक मतदान समाप्त होने तक प्रभावी रहेगी। पोलिंग बूथ पर मतदाताओं को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े, इसके लिए समुचित व्यवस्था कराने के लिए प्रशासन को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं।

Read more:weather news in mp:मार्च में कम पड़ेगी गर्मी,अगले 24 घंटे में भोपाल, इंदौर,जबलपुर में बारिश के आसार

जेपी नड्डा का अखिलेश यादव पर निशाना

कुशीनगर में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि क्या आपको याद है कि अखिलेश ने कहा था कि टीका मत लगवाओ? उन्होंने कहा था कि वैक्सीन से दिक्कत होगी। फिर वह चुपचाप टीकाकरण के लिए चले गए। वह इसे मोदी टीका और बीजेपी का टीका कहते थे। छठे चरण के चुनाव के दिन जनता इन्हें आखिरी खुराक देगी।

डिप्टी सीएम का हुआ रोड शो

विधानसभा चुनाव के छठवें चरण के प्रचार के अंतिम दिन मंगलवार को उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो करने पहुंचे। सबसे पहले वह अंबेडकरनगर जिले के कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के महरुआ बाजार पहुंचे। सुल्तानपुर जिले की सीमा पर स्थित इस बाजार से उप मुख्यमंत्री का काफिला डॉ. संतोष सिंह के आवास पर पहुंचा। यहां फूल-माला पहनाकर उनका भव्य स्वागत किया गया। इस दौरान भारत माता व जय श्रीराम के नारों से पूरा क्षेत्र गूंजता रहा। सड़क पर लोगों का हुजूम उमड़ने से यातायात थमा रहा।

Read more:भोपाल में महाशिवरात्रि का उल्लास:दूल्हा बने शिव, भक्त बाराती, मंदिरों में गूंजा- ‘ऊं नम: शिवाय’; CM शिवराज ने की बाबा बटकेश्वर की पूजा, खींचा रथ

संत कबीर नगर में बोले रक्षा मंत्री

संत कबीर नगर में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हमारे भारतीय नागरिकों को वापस लाने के लिए पीएम हर दिन स्थिति की समीक्षा करते हैं। हवाई पट्टी नहीं होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, यूक्रेन में हवाईअड्डा बचा है। फिर भी हम अपने नागरिकों को वापस लाने के लिए यूक्रेनी सरकार, पड़ोसी देशों की सरकारों से बात कर रहे हैं।

कुंडा के राजा भैया और अखिलेश यादव में शुरू हुआ ट्वीट वार

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (akhilesh yadav) ने ट्वीट कर लिखा था कि कुंडा (kunda) में जिस तरह बूथ पर उपस्थित किसी दल के अवांछित व्यक्ति द्वारा सरेआम महिलाओं के वोटों का बटन दबाया जा रहा है, उसके वीडियो का संज्ञान लेते हुए चुनाव पर्यवेक्षक चुनाव आयोग से कुंडा का चुनाव रद्द करने की अपील करें। साथ ही दोषी व्यक्ति को चिह्नित कर तत्काल गिरफ्तार करवाएं। अखिलेश ने बाद में यह ट्वीट डिलीट तो कर दिया, लेकिन इस मौके को रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया (raghuraj pratap singh raja bhaiya)हाथ से जाने नहीं दिया।

अखिलेश यादव के ट्वीट का राजा भैया ने दिया जवाब


रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को ट्वीट कर सीधा जवाब दिया है। उन्होंने अखिलेश के ट्वीट का स्क्रीनशॉट लेकर पोस्ट किए गए वीडियो को फेक बताया है। राजा भैया ने ट्वीट कर कहा है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को हमसे इतनी घृणा करना अच्छी बात नहीं है।