CORONA UPDATES:देश में 24 घंटे में 15,102 नए केस, 278 मौतें; UAE ने भारत समेत 3 देशों के पैसेंजर्स को RT-PCR से छूट दी

CORONA UPDATES IN INDIA AND WORLD
CORONA UPDATES IN INDIA AND WORLD

देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 15,102 नए केस मिले 31,377 मरीज ठीक हुए, जबकि 278 लोगों की मौत हुई। वहीं, एक्टिव केस यानी इलाज करा रहे मरीजों की संख्या में 17,847 की कमी आई है। इससे एक दिन पहले सोमवार को 13,348 नए केस मिले थे और 235 लोगों की मौत हुई थी।

अब भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश और श्रीलंका से UAE जाने वाले पैसेंजर्स को एयरपोर्ट पर पहुंचने के बाद RT-PCR टेस्ट कराने की आवश्यकता नहीं होगी। इन 4 देशों से अबू धाबी के लिए उड़ान भरने वाले पैसेंजर्स को यात्रा नियमों में छूट दी गई है। एतिहाद एयरलाइंस ने भी ट्विटर पर इस बात की पुष्टि की है।

देश में कोरोना की स्थिति

कुल मामले- 42,867,001

कुल रिकवरी- 4,21,89,887

कुल एक्टिव केस- 1,64,522

कुल मौतें- 5,12,622

चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों, उम्मीदवारों की बैठकों, रैलियों और रोड शो के लिए 50% क्षमता की पाबंदी को अब हटा दिया है। मंगलवार को जारी आदेश के मुताबिक, जिला अधिकारियों की पूर्व अनुमति और स्टेट डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी (SDMA) के नियमों के तहत रोड शो की अनुमति दी जाएगी। हालांकि, चुनाव प्रचार से संबंधित अन्य मौजूदा नियम जारी रहेंगे।

मध्य प्रदेश सरकार ने राज्य में लगाए गए सभी कोरोना पाबंदियों को हटा दिया है। हालांकि, सार्वजनिक स्थान पर मास्क पहनना और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना जरूरी रहेगा।

दिल्ली डिजास्टर मैनेजमेंट अथारिटी (DDMA) की बैठक 25 फरवरी को होगी। राजधानी में कोरोना के मामलों में गिरावट को देखते हुए कोरोना प्रतिबंधों में और ढील दिए जाने की संभावना है।​​​​

अमेरिका में अनिवार्य वैक्सीनेशन के खिलाफ याचिका सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की

अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को हेल्थकेयर वर्कर्स की ओर से अनिवार्य वैक्सीनेशन के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज कर दी। याचिका में धार्मिक आधार पर वैक्सीनेशन में छूट मांगी गई थी। कुछ हेल्थकेयर वर्कर्स ने धार्मिक आधार पर वैक्सीनेशन पर आपत्ति जताई थी।