बिना रजिस्ट्रेशन नहीं लगेगी कोरोना की वैक्सीन,ऐसे करें पंजीयन

MP में 18+ को कल से वैक्सीनेशन:छत्तीसगढ़ की तरह औपचारिक शुरुआत कर सकती है सरकार; CM शिवराज ने कहा- सभी को फ्री लगेगा टीका
MP में 18+ को कल से वैक्सीनेशन:छत्तीसगढ़ की तरह औपचारिक शुरुआत कर सकती है सरकार; CM शिवराज ने कहा- सभी को फ्री लगेगा टीका

1 मोबाइल से चार लोगों का हो सकेगा पंजीयन,आईडी प्रूफ आवश्यक

बुलंदसोच न्यूज़,डेस्क रिपोर्ट।

कोरोना संक्रमण को रोकने जिले में 1 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को कोरोना की वैक्सीन लगाई जानी है। प्रशासन ने आमजनता से अपील की है किHttps://Cowin.Gov.In पोर्टल पर Register / Sign In Yourself ऑप्शन के माध्यम से आप अपना पंजीयन कराएं.पंजीयन के लिए गेट ऑटीपी बटन क्लिक कर ओटीपी प्राप्त करें फिर उसे कॉलम में दर्ज करें।

read more:SGMH में इलाज के दौरान रेप पीड़िता ने तोड़ा दम,एक सप्ताह पूर्व जिंदा जलाई गई थी

पंजीयन के दौरान आइडीप्रूफ, आधार, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड आदि सिलेक्ट कर आइडी क्रमांक दर्ज करें। अपना नाम जेंडर, जन्म का वर्ष की प्रविष्टि करें। शयूडल नाउ का बटन दबाएं एवं अपने क्षेत्र का पिनकोड दर्ज करें। एक मोबाइल से चार व्यक्तियों का पंजीयन ही किया जा सकता है। 28 अप्रेल से पंजीयन शुरू हो जाएंगे.बिना पंजीयन के वैक्सीन नहीं लगेगी।

फ्री में लगेगी वैक्सीन

वहीं बीते दिनों ही शिवराज सरकार ने भी बड़ा फैसला लिया था। शिवराज कैबिनेट ने फैसला लिया है कि 1 मई से 18 वर्ष के ऊपर के लोगो का टीकाकरण निशुल्क किया जाएगा। 1 मई से कोरोना वैक्सीनेशन का तीसरा चरण शुरू होगा और इस दिन से 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोग भी कोरोना का टीका लगवा सकेंगे।

Read more:सीएम के निर्देश:शादी में 10 लोगों के शामिल होने की अनुमति दें,न मानने पर सख्त कार्यवाही करें

तेजी से बढ़ रहा है आकड़ा

मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटों में प्रदेशभर में कोरोना के 13601 नए संक्रमित मिले हैं। इसके बाद प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 499304 हो गई है। वहीं, संक्रमण से मरने वालों की संख्या 5133 पहुंची है।

राजधानी भोपाल में कोरोना के 24 घंटों के दोरान 1802 नए मामले सामने आए। इसके बाद शहर में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 80736 हो गई है।रीवा में भी बीते 10 दिन से कोरोना के पॉजीटिव मरीजों की संख्या प्रतिदिन तीन सौ से अधिक है।एक्टिव केस भी 2500 से अधिक हो गए हैं।