छोला मैदान में भव्यतौर पर मनाया जायेगा दशहरा,61 फिट के रावण का होगा दहन

2020 से कोरोना महामारी के कारण देश और प्रदेश में कहीं भी खुलकर दशहरा नहीं मनाया गया।लेकिन इस बार बिना किसी रोक टोक के दशहरे का कार्यक्रम राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश में होगा।
2020 से कोरोना महामारी के कारण देश और प्रदेश में कहीं भी खुलकर दशहरा नहीं मनाया गया।लेकिन इस बार बिना किसी रोक टोक के दशहरे का कार्यक्रम राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश में होगा।
  • मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी होंगे कार्यक्रम में शामिल

2020 से कोरोना महामारी के कारण देश और प्रदेश में कहीं भी खुलकर दशहरा नहीं मनाया गया।लेकिन इस बार बिना किसी रोक टोक के दशहरे का कार्यक्रम राजधानी भोपाल समेत पूरे प्रदेश में होगा।भोपाल के छोला मैदान में दशहरे के कार्यक्रम के आयोजन को लेकर भव्य तैयारी की जा रही है।छोला दशहरा मैदान पर श्री हिंदू उत्सव समिति यह आयोजन कर रही है।समिति के पदाधिकारी ने बताया कि, कोरोना संक्रमण के चलते दशहरा आयोजन पर दो साल से कई बंदिशें थीं। इस बार कोई रोक-टोक नहीं है। इसलिए दशहरा उत्सव भव्य स्तर पर मनाएंगे।कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल होंगे।

READ MORE:मैनिट में बाघ के मूवमेंट से घबराए छात्र,हॉस्टल में कैद

61 फिट ऊंचा होगा रावण का पुतला

रावण का 61 फीट ऊंचा पुतला बनाया जा रहा है। पिछले साल इस पुतले की ऊंचाई 41 फीट थी। आतिशबाजी भी जोरदार होगी। रावण दहन से पहले 25 ट्रॉलों पर झांकी, भजन मंडली, जागरण मंडलियां रहेंगी।रावण के पुतले के अलावा मेघनाद एवं कुम्भकर्ण के पुतले का भी निर्माण हो रहा है।इनके पुतले को भी दहन किया जाएगा।

20 से अधिक स्थानों में होगा पुतला दहन

शहर के कोलार, कलियासोत ग्राउंड, अशोका गार्डन, टीटी नगर, बिट्‌टन मार्केट, गोविंदपुरा, सलैया, अवधपुरी, संतनगर, शाहपुरा, बाग मुगालिया, एमवीएम मैदान, नयापुरा, नेहरु नगर, कोहेफिजा समेत 20 से अधिक जगहों पर बड़े स्तर पर रावण दहन होगा। इसके लिए तैयारियां की जा रही हैं।इसके अतिरिक्त वॉटर प्रूफ पुतले भी बनाये जा रहे हैं। ताकि, यदि बारिश होती है तो पुतला भींगे नहीं।

READ MORE:बिना हेलमेट शासकीय एंव प्राइवेट दफ्तरों में नो एंट्री,पेट्रोल पंपो पर भी सख्ती