INDIAN RAILWAY:यात्रियों के लिए खुशखबरी, एसी कोच में जल्द मिलेगा कंबल और तकिया

INDIAN RAILWAY
INDIAN RAILWAY
  1. भोपाल रेल मंडल ने केंद्र को भेजा प्रस्ताव
  2. कोविड के कारण पिछले 2 वर्ष से बंद है यह सुविधा

बुलंदसोच,28 फरवरी 2022 भोपाल|

राजधानी सहित कई ट्रेनों में स्लीपर और एसी कोच में यात्रियों को बेडरोल देने की सुविधा जल्द शुरू हो सकती है। इसके लिए भोपाल रेल मंडल (BHOPAL RAIL MANDAL)ने एक प्रस्ताव रेलवे बोर्ड (केंद्र) को भेजा है। डीआरएम सौरभ बन्दोपाध्याय ने (DRM SAURABH BANDOPADHYAY) कहा कि इसको लेकर लगातार यात्रियों द्वारा डिमांड की जा रही है। यात्रियों की सुविधा और मांग को देखते हुए रेलवे को इस संबंध में लिखा है। अभी यह सुविधा स्टेशन पर विशेष काउंटर द्वारा उपलब्ध कराई जा रही है।

READ MORE:KVS में कक्षा 1 के लिए नोटिस जारी विवादों में एडमिशन प्रक्रिया

कोरोना के कारण बंद की गई थी यह सुविधा

उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी( COVID PANDAMIC)से पहले तक यह सुविधा यात्रियों को कोच के अंदर ही उपलब्ध कराई जाती थी। कोविड के आने के बाद संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए रेलवे की ओर से बेडरोल/कंबल दिया जाना बंद कर दिया गया था। अभी यात्रियों को स्टेशन पर विशेष काउंटर द्वारा यह उपलब्ध कराए जाते हैं। इसके लिए यात्रियों को करीब 250 रुपए अलग से चुकाना होता है। पहले इसके पैसे टिकट में जोड़े जाते थे।
बता दें कि कोविड प्रोटोकॉल (COVID PROTOCOL) के बीच अब देश में लगभग 90% ट्रेनें चलने लगी हैं। एसी कोच में सफर करने वाले यात्रियों के लिए स्टेशन पर डिस्पोजेबल ट्रेवल बेडरोल की सुविधा दी गई है।

READ MORE:रूस ने यूक्रेन के खिलाफ किया जंग का ऐलान, भारत को होगा सबसे ज्यादा नुकसान, महंगाई बढ़ने का खतरा

रानी कमलापति स्टेशन में रेल्वे यात्रियों को देगा नई सौगात

भोपाल के लोगों को रेलवे द्वारा एक सौगात जल्द ही मिलने वाली है। रानीकमला पति स्टेशन (RANI KAMLAPATI RAILWAY STATION) के पास हबीबगंज अंडर पास मार्च के अंत तक आम लोगों के उपयोग के लिए खुल जाएगा।