Jharkhand Gov. ने एक लीटर पेट्रोल(Petrol) पर घटाये 25 रुपये

झारखंड | बुलंद सोच

झारखंड में हेमंत सोरेन सरकारने पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी करने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि पेट्रोल-डीजल के मूल्य में लगातार इजाफा हो रहा है, इससे गरीब और मध्यम वर्ग के लोग सबसे अधिक प्रभावित हैं। इसलिए सरकार ने राज्य स्तर से दुपहिया वाहन के लिए पेट्रोल पर प्रति लीटर ₹25 की राहत देगी, इसका लाभ 26 जनवरी 2022 से मिलना शुरू होगा।

हेमंत सोरेन ने जारी किया दो साल का रिपोर्ट कार्ड

हेमंत सोरेन ने दो साल का रिपोर्ट कार्ड जारी करते हुए सीएम सोरेन ने राज्य वासियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि कोविड काल के दो साल में कई चीजों को करीब से देखा. कई अनुभव भी मिले. इन दो सालों ने हम सब को प्रभावित किया है. कोरोना का संक्रमण आज भी खत्म नहीं हुआ है. आज भी इस समस्या को देखते हुए सावधानी पूर्वक सीमित लोगों के साथ इस कार्यक्रम को सम्पन्न कर रहे हैं. ये दो साल हर संस्था के लिए चुनोती भरा रहा. 

इस समय रांची में एक लीटर पेट्रोल 98 रुपये 52 पैसे की दर से बिक रही है। डीजल का भाव 91 रुपये 56 पैसे प्रति लीटर है। झारखंड में पेट्रोल की नई दरें लागू होने का फायदा बाइक सवार लोगों को 26 जनवरी से मिलेगा। हेमंत सोरेन सरकार के दो साल पूरे होने के अवसर पर मुख्यमंत्री ने ये गुड न्यूज दी है। उन्होंने कहा कि पेट्रोल के बढ़े रेट से गरीब और मध्यम वर्ग के लोग ज्यादा परेशान हैं, इसलिए उन्हें ये राहत दी गई।

इससे पहले अक्टूबर में पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार की बढ़ोतरी से भाव कई राज्यों में 100 रुपये के भी पार पहुंच गया था। बाद में केंद्र सरकार ने दिवाली गिफ्ट देते हुए पेट्रोल और डीजल पर एक्साइज ड्यूटी घटाने का ऐलान किया। दिवाली से एक दिन पहले केंद्र ने पेट्रोल पर 5 रुपये और डीजल पर 10 रुपये एक्साइज ड्यूटी कम करने का ऐलान किया था।