MCU BHOPAL: विश्वविद्यालय में शुरू हुईं ऑफलाइन कक्षाएं, 25 छात्र-छात्राओं को मिली यूजीसी नेट में सफलता

बुलंद सोच डेस्क भोपाल

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय(MCU BHOPAL CAMPUS) में शुरू हुईं ऑफलाइन कक्षाएं,

पहले ही दिन छात्रों में देखने को मिला उत्साह , इस ख़ास कार्यक्रम से छात्रों को बढ़ा मनोबल

कोरोना काल में MP नगर भोपाल में स्तिथ MCU परिसर एकदम ख़ाली ख़ाली सा नज़र आता रहा है, लेकिन अब दादा माखनलाल की पुष्प की अभिलाषा की तरह यह परिसर भी छात्रों की संख्या से खिलखिला रहा है। क्योंकि अभी तक जो कक्षाएं ऑनलाइन चल रही थी अब वह पूरी तरह ऑफलाइन शुरु हो गईं है।

आज़ से शुरू हुआ साल का दूसरा सत्र….
मध्यप्रदेश सरकार नई शिक्षा नीति(NEW EDUCATION POLICY) को ज़ोर दे रहीं है यही कारण है कि माखनलाल परिसर में भी नई शिक्षा नीति के कोर्स और नवचार नवसंचार समय समय पर देखने को मिला है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर केजी सुरेश के निर्देश में कॉलेज नित प्रतिदिन नए आयामों को छू रहा है।

स्क्रिप्ट एंड स्क्रीनप्ले लेखनी के लिए आयोजित हुआ कार्यक्रम
इस कार्यक्रम में छात्रों को मार्गदर्शन देने के लिए फिल्म निर्देशक एवम लेखक आयुष आदित्य लांबा (ADITYA LAMBA) , वरिष्ठ पत्रकार अतुल गंगवार उपस्थित रहे , छात्रों ने पूछे सवाल कैसे लिखें स्टोरी किन बातों का रखें ध्यान

आयुष लांबा

आयुष लांबा जो कि बॉलीवुड की मशहूर फिल्म “गदर ” में असिटेंट डायरेक्टर के पद पर काम कर चुके है वर्तमान में दर्जनों सीरियल को लिख रहे है और डायरऐक्ट कर चुके है,उनका कहना था आपका अच्छा कंटेंट ही आपको बड़ा बनाता है , प्लेटफॉर्म छोटे बड़े से कुछ नहीं होता,आज सिर्फ डिमांड कंटेंट की है, यह क्षेत्र आसान तो नहीं लेकिन यदि लगातार प्रयास रहेगा और कड़ी मेहनत करेगें तो छात्रों को इसमें अच्छी कामयाबी मिल सकती है,और बड़ा एक्सपोजर है इस क्षेत्र में,और आपकी यह जानकर हैरानी होगी कि इस क्षेत्र में यदि आपका कंटेंट अच्छा है और हटकर है तो आपकों ग्लैमर से ज्यादा पेयस्केल मिल सकता है । क्योंकि एक अच्छी स्टोरी के बिना कितना भी अच्छा कलाकार हो फिल्म नहीं चल सकती ना ही बॉक्स ऑफिस और वेबसरीज हिट हो सकेगी।

एमसीयू के 20 से अधिक विद्यार्थियों ने यूजीसी नेट में अर्जित की सफलता

माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय के 20 से अधिक विद्यार्थियों ने यूजीसी नेट की पात्रता (NET) परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। यूजीसी द्वारा दिसंबर 2020 और जून 2021 के लिए आयोजित राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में इस बार विश्वविद्यालय के 20 से अधिक विद्यार्थियों ने सफलता प्राप्त की है।

भोपाल परिसर से रिया मौर्या और संजू कुमावत ने (JRF), जनार्दन द्विवेदी(JRF), अभय शुक्ला, आनंद जोनवार, रंजन कुमार, प्रज्ञा गुप्ता, गौरव शर्मा, मोहन जगपाल, कीर्ति खन्ना, सिमरन ठाकुर, अनुराग द्विवेदी, अभिषेक यादव, आयुष और सलोनी शर्मा ने नेट क्वालिफाई किया है।
वहीं, नोएडा परिसर से चेतन त्रिपाठी और अन्नपूर्णा शर्मा ने (JRF) एवं यजत द्विवेदी, तान्या गुप्ता, अमन दुबे, सुकांत तिवारी ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा में सफलता प्राप्त की है।
विद्यार्थियों की सफलता पर कुलगुरु प्रो. केजी सुरेश ने हर्ष व्यक्त करते हुए सबके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार कुछ और विद्यार्थियों ने भी नेट परीक्षा उत्तीर्ण की है। सबको हार्दिक शुभकामनाएं। आप सब खूब प्रगति करें।