MP में भारी बारिश:रीवा समेत प्रदेश के 21 जिलों के लिए येलो अलर्ट,IMD ने जारी की चेतावनी

Mp weather report
weather report in mp: एक ओर मध्यप्रदेश में जोरदार बारिश से भोपाल समेत अधिकांश जिलों में नदी-नाले उफान पर हैं। कई जिलों में जनजीवन अस्त-व्यस्त है। तो वहीं दूसरी ओर बघेलखंड और बुंदेलखंड अभी भी बारिश के लिए तरस रहे हैं। गुजरात, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश से सटे जिले बारिश के लिए तरस रहे हैं।

बुलंदसोच न्यूज़,19 अगस्त 2021 भोपाल।

IMD के अनुसार, सागर, छतरपुर, दमोह, टीकमगढ़, पन्ना, निवाड़ी, रीवा, सतना, अनूपपुर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी और नरसिंहपुर जिलों में आंधी और बिजली के साथ भारी बारिश (64.5 मिमी से 115.5 मिमी) हो सकती है। आईएमडी के भोपाल कार्यालय के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पी के साहा ने कहा कि यह अलर्ट शुक्रवार सुबह तक के लिए है।

Read more:बकाया राशि वालों पर बिजली विभाग की गिरी गाज ,कनेक्शन काटने के साथ ट्रांसफार्मर से सप्लाई बंद

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने गुरुवार को मध्य प्रदेश के 21 जिलों में भारी बारिश, गरज और बिजली गिरने की चेतावनी देते हुए येलो अलर्ट जारी किया है।राज्य में कम से कम आठ जिलों में भारी (64.5 मिमी से 115.5 मिमी) हुई, जबकि पूर्वी मध्य प्रदेश के सिंगरौली में पिछले 24 घंटे में बहुत भारी बारिश (123 मिमी) दर्ज की गई।

इन जिलों में भी बारिश की चेतावनी

उन्होंने कहा कि छिंदवाड़ा, सिवनी, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, होशंगाबाद, बैतूल और धार जिलों में भी बारिश होगी। मौसम विभाग ने भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर सहित राज्य के 10 संभागों में अधिकांश स्थानों पर बारिश या गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना जताई है. मध्य प्रदेश में इस महीने दूसरी बार तगड़ी बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है।

Read more:अंकुर अभियान अंतर्गत वृहद स्तर पर किया गया पौधारोपण

पहली बार में बारिश ने मचाई थी तबाही

पहली बार राज्य के उत्तरी हिस्से ग्वालियर और चंबल संभाग में बड़ी तबाही मची थी। तब भारी बारिश और बाढ़ की वजह से 24 लोगों की मौत हो गई थी। साहा ने कहा कि मॉनसून की ट्रफ अब ग्वालियर और सीधी से गुजर रही है, जिससे नमी आ रही है और बारिश हो रही है, अगले दो से तीन दिनों तक बारिश जारी रहने की उम्मीद है।