MP NEWS:सतना के डॉक्टर ने पर्चे में लिखा श्री हरि,हिन्दी में लिखी दवाइयां

SATNA KE DR SARVESH SINGH
मप्र देश में मेडिकल की पढ़ाई हिन्दी में कराने वाला पहला राज्य बन गया। रविवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह(HOME MINISTER AMIT SHAH) ने इसका विधिवत उद्धाटन किया।
  • कहा सीएम की बातें दिल को छू गई

मप्र देश में मेडिकल की पढ़ाई हिन्दी में कराने वाला पहला राज्य बन गया। रविवार को देश के गृह मंत्री अमित शाह(HOME MINISTER AMIT SHAH) ने इसका विधिवत उद्धाटन किया। इसके पहले सीएम शिवराज ने अपने भाषण के दौरान डॉक्टरों को संबोधित करते हुए कहा था कि डॉक्टर अपने पर्चे में आर एक्स की जगह श्रीहरि और दवाइयाँ हिन्दी में लिखेें। मुख्यमंत्री की बातों का असर पहले दिन से ही देखने को मिलने लगा है। सतना के कोटर स्वास्थय केन्द्र(KOTAR SUB MEDICAL CENTER) में पदस्थ डॉक्टर सर्वेश सिंह ने आज अपने पर्चे में आरएक्स की जगह श्रीहरि लिखा और सारी दवाइयाँ भी हिन्दी में लिखी। उन्होंने कहा कि सीएम की बातें दिल को छू गर्इं।

हिन्दी में पर्चा लिखने वाले वाले पहले डॉक्टर सर्वेश
हिन्दी में पर्चा लिखने वाले मध्यप्रदेश के पहले डॉक्टर सर्वेश सिंह हैं एंव कोटर गांव की रश्मि सिंह पहली मरीज। आज सुबह जब कोटर पीएचसी में इलाज कराने रश्मि सिंह पहुंची तो डॉक्टर सर्वेश सिंह(DR. SARVESH SINGH SATNA) ने सोचा क्यों न पर्चा हिन्दी में लिखा जाए उसके बाद उन्होंने पूरा पर्चा हिन्दी में लिखा और उनकी सेहत का हाल भी एंव दवाइयाँ हिन्दी में लिखी। अपने पर्चे को हिन्दी में पढ़कर मरीज रश्मि सिंह का खुशी का ठिकाना न रहा। डॉक्टर सर्वेश सिंह का पर्चा कुछ देर बाद सोशल मीडिया में जमकर वायरल होने लगा। हमने डॉक्टर सर्वेश सिंह से बात की तो उन्होंने बताया की सीएम शिवराज की बातें दिल को छू गर्इं। इसलिए हिन्दी में पर्चा लिखने की शुरूआत आज से ही कर दी।

READ MORE:MP GOVT.BUDGET SESSION:राज्यपाल के अभिभाषण का जीतू पटवारी ने बहिष्कार किया,कांग्रेस ने किया किनारा
छात्रों का बढ़ेगा हौसला
मप्र में हिन्दी की पढ़ाई शुरू होने से कमजोर छात्रों का हौसला बढ़ेगा। ऐसे छात्र जो अंग्रेजी में पढ़ने में कमजोर हैं उन्हें हिन्दी में पढ़ाई करने में आसानी होगी । इसके अलावा मातृभाषा का सम्मान भी बढ़ेगा। हिन्दी में पढ़ाई करने से गौरव भी बढ़ेगा।

READ MORE:BHOPAL LIVE:जे पी अस्पताल में अव्यवस्थाओं का अंबार:प्रसूति विभाग के शौचालयों में लगे हैं टूटे हुए दरवाजे,वॉटर कूलर हो चुका है कंडम