कोरोना का कहर: देश के इस प्रदेश में फिर से लगा 10 दिन का लॉकडाउन,1 दिन में 7 राज्यों में ओमिक्रॉन के 96 नए केस

कोरोना का कहर:देश के इस प्रदेश में फिर से लगा 10 दिन का लॉकडाउन,1 दिन में 7 राज्यों में ओमिक्रॉन के 96 नए केस
कोरोना का कहर:देश के इस प्रदेश में फिर से लगा 10 दिन का लॉकडाउन,1 दिन में 7 राज्यों में ओमिक्रॉन के 96 नए केस

Omicron in India : लॉकडाउन ने बेचैनी बढ़ा दी है। कोरोना के ओमिक्रोन वैरियंट (omicron) का कहर शुरू हो गया है। MP में 37 दिन बाद नाईट कर्फ्यू (Night Curfew in MP) लगा दिया गया है तो वहीं तेलंगाना में 10 दिन के लॉकडाउन (Telangana Me Lockdown) की घोषणा कर दी गई है।

बुलंदसोच,डेस्क रिपोर्ट।

देश मे कोरोना का कहर फिर से शुरू हो गया है। कोरोना का ओमिक्रॉन वैरिएंट देश दुनिया मे फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है।कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।वहीं तेलंगाना में 10 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है।देश के 7 राज्यों में ओमिक्रॉन के 96 नए केस मिले हैं।

इनमें 33 तमिलनाडु और 23 महाराष्ट्र में सामने (Omicron in India) आए हैं। इनके अलावा तेलंगाना में 14, कर्नाटक में 12, गुजरात में 7 और केरल में 5 लोगों में नए वैरिएंट की पुष्टि हुई है। देश में ओमिक्रॉन के संक्रमितों की संख्या 357 हो गई है। सबसे ज्यादा 88 मामले महाराष्ट्र में, 64 दिल्ली में हैं। मध्यप्रदेश में रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।देश कोरोना के कहर से एक बार फिर लॉकडाउन की ओर बढ़ रहा है।

whatsapp

Join Our Whatsapp Group Click Here

Omicron in India : PM मोदी ने अफसरों के साथ की रिव्यू मीटिंग

देश में ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों पर PM नरेंद्र मोदी ने अफसरों के साथ रिव्यू मीटिंग की। इसमें प्रधानमंत्री का फोकस 3 बातों पर रहा। उन्होंने अफसरों को दवाई और ऑक्सीजन के स्टॉक बढ़ाने के लिए कहा। साथ ही टेस्टिंग और ट्रेसिंग बढ़ाने के साथ हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को बेहतर करने और रिमोट एरिया में वैक्सीन-दवा की सप्लाई के लिए IT टूल्स का इस्तेमाल करने पर जोर दिया।

Read more:बॉक्स ऑफिस में धूम मचाने के लिए रणवीर सिंह, दीपिका स्टारर “83” हैं तैयार

MP में 37 दिन बाद पुनः नाइट कर्फ्यू की शुरुआत

मध्यप्रदेश में 37 दिन बाद फिर नाइट कर्फ्यू की शुरुआत हो गई है। यहां रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक आवाजाही पर रोक रहेगी। वैक्सीन के दोनों डोज न लगवाने वालों की कई जगह एंट्री बैन रहेगी। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। इसका असर नए साल के जश्न पर पड़ना तय है। इससे पहले सरकार ने 17 नवंबर को कोरोना की सभी पाबंदियां हटा ली थीं।

उत्तर प्रदेश चुनाव स्थगित करने की इलाहाबाद हाईकोर्ट ने की मांग

कोरोना के कहर और बढ़ते मामले को देखते हुए इलाहाबाद हाईकोर्ट ने चुनाव आयोग और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव टालने की मांग की है। जस्टिस शेखर कुमार यादव ने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से जनता को बचाने के लिए चुनाव आयोग चुनावी रैलियों पर रोक लगाए। प्रधानमंत्री चुनाव टालने पर भी विचार करें, क्योंकि जान है तो जहान है।

लॉकडाउन से भयभीत आमजन और व्यापारी

कोरोना के कहर से आम आदमी टूट चुका है।लॉकडाउन ने देश के व्यापारी,आम आदमी की कमर तोड़ के रख दी है।अर्थव्यवस्था में थोड़ी रफ्तार तो जरुर बढ़ी लेकिन कोविड के बढ़ते मामले से आम आदमी हैरान और भयभीत है।

कहीं देश मे पुनः एक बार सम्पूर्ण लॉकडाउन न लग जाय।लॉकडाउन लगने से छोटे व्यापारी और आम आदमी जो बड़ी मुश्किल से उबरा है।वह टूट जाएगा।ऐसे में सावधानी बरतने के अलावा कोई भी इलाज फिलहाल नहीं है।

Read more:कोरोना के नए वैरिएंट को देखते हुये विशेष सर्तकता बरतें – श्री बिसाहूलाल सिंह