सतना:तीन करोड़ से अधिक की लूट में पुलिस को परिचितों पर शक,वारदात बनी चुनौती

सतना:तीन करोड़ से अधिक की लूट में पुलिस को परिचितों पर शक,वारदात बनी चुनौती
सतना:तीन करोड़ से अधिक की लूट में पुलिस को परिचितों पर शक,वारदात बनी चुनौती

बुलंदसोच न्यूज़,25 मार्च 2021 सतना।

सतना में अब तक की सबसे बड़ी लूट के मामले में पुलिस ने जांच का दायरा बढ़ा दिया है। इस मामले की उच्चस्तरीय जांच शुरू कर दी गई है। अब खुद रीवा रेंज के आईजी उमेश जोगा मॉनिटरिंग कर रहे हैं। बीती रात रीवा से डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह भी मौके पर पहुंचकर जांच कर चुके हैं। खनिज कारोबारी श्रवण पाठक के कोलगवां थाना अंतर्गत शिवपुरवा गांव में उनके फार्म हाउस में तीन करोड़ रुपये की लूट के बाद पुलिस ने पूरे मामले की जांच और अपराधियों की पतासाजी के लिए पुलिस ने पांच टीमों को काम पर लगा दिया गया है। अब पुलिस को परिचितों को भी शक के आधार पर जांच के दायरे में लिया है।

सीसीटीवी फुटेज खंगाल रहे

Read more:बीजेपी दफ्तर में महिला कार्यकर्ता के साथ यौन शोषण होने का वीडियो वायरल,कांग्रेस हुई आक्रामक

पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने बताया कि साइबर सेल, कोलगवां थाना पुलिस सहित पांच टीमें इस पूरे मामले को सुलझाने के लिए जांच में जुट गई है। पुलिस अधीक्षक द्वारा खुद इस मामले की पॉइंट टू पॉइंट निगरानी की जा रही है। सबसे पहले उन स्थानों के सीसीटीवी कैमरे और वाहनों के गुजरने वाली जानकारी इकट्ठा की जा रही है जहां यह वारदात हुई है। लेकिन समस्या यह सामने आ रही है कि दूर-दूर तक कोई सीसीटीवी कैमरा गांव में नहीं बल्कि गांव के बाहर शहर के रूट में लगे कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। पूरे मामले में आयकर विभाग के आयुक्त जबलपुर को भी पुलिस ने प्रतिवेदन बनाकर सौंप दिया है जिसके बाद आयकर विभाग श्रवण पाठक के आय के स्रोत का पता लगाएगी।

गुत्थी सुलझी तो भी हो सकती है शिकायतकर्ता पर कार्रवाई

बताया जा रहा है कि जिस तरह से फार्महाउस में बने घर में तीन करोड़ रुपए नकद और 3 किलो सोना रखा गया था वह भी संदेह के घेरे में आ गया है। किन हालातों में और क्यों इतनी बड़ी रकम घर में रखी गई यह बड़ा सवाल खड़ा कर रहा है। मौके पर दो चौकीदार लगाए गए थे जिसमें एक खेत की निगरानी कर रहा था जबकि मुख्य चौकीदार जिसका नाम बसंत कोल बताया जा रहा है वह फार्महाउस में बने घर की रखवाली कर रहा था। लुटेरों ने इसे ही बंधक बनाया था। पुलिस अब चौकीदारों से भी पूछताछ कर रही है।

सुबह से तीन टीमों ने की पूछताछ

Read more:लॉकडाउन:प्रदेश के तीन शहर भोपाल,इंदौर,और जबलपुर में अब प्रत्येक रविवार को रहेगी पूर्णतः तालाबंदी,गृह विभाग ने जारी किए आदेश

पूरे घटनाक्रम और संदेहियों की धरपकड़ के लिए सुबह से ही पुलिस की टीमें गुरुवार को श्रवण पाठक के फार्म हाउस पहुंचकर जांच की। दोपहर तक पुलिस की तीन टीमों द्वारा खेत में काम करने वाले लोगों, श्रवण पाठक और आस-पास के लोगों से पूछताछ कर जानकारी इकट्ठा की है। बताया जा रहा है कि जिस तरह फॉर्म में लूट की वारदात हुई है उससे यह साफ अंदाजा लगाया जा सकता है कि फार्महाउस में रखे पैसे की जानकारी किसी को थी। यह लूट पूरी सुनियोजित तरीके से की गई है। जिसमें किसी करीबी का शामिल होना हो सकता है। पुलिस सर्वप्रथम श्रवण पाठक और उनके फर्म से जुड़े लोग वह नजदीकी लोगों की जानकारी इकट्ठा कर रही है।

सतना पुलिस के लिए वारदात बनी चुनौती

सतना सहित प्रदेश में लूट की बड़ी वारदात है। पुलिस इसे जल्द से जल्द सुलझाना चाहेगी। बीते कई बड़ी वारदातों को देखें तो ज्यादा ज्यादा एक सप्ताह के भीतर नए पुलिस अधीक्षक ने मामले को सुलझा का खुलासा कर दिया है। अब यह वारदात भी पुलिस के लिए चुनौती है जिससे वह जल्द से जल्द सुलझाना चाहेगी।