रीवा के कुलदीप को राजस्थान रॉयल्स ने 20 लाख में खरीदा, पिता लोगों के बाल काटकर चलाते हैं परिवार

criketer kuldeep sen rewa

बुलंदसोच,15 फरवरी 2022 भोपाल/रीवा।

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के कुलदीप(cricketer kuldeep sen) सेन आईपीएल (IPL)में राजस्थान रॉयल्स टीम की तरफ से खेलते नजर आएंगे। उन्हें रविवार को 20 लाख रुपये में खरीदा गया है। कुलदीप सीधे हाथ से मध्यम तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। 

आईपीएल 2022(IPL 2022) के लिए हुए ऑक्शन में राजस्थान रॉयल्स ने रीवा के गेंदबाज कुलदीप सेन (kuldeep sen)को भी खरीदा है। उन्हें रविवार को 20 लाख रुपये में खरीदा गया है।  कुलदीप सीधे हाथ से मध्यम तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। 

read more:IAS मनोज पुष्प ने रीवा कलेक्टर के पद पर किया पदभार ग्रहण,शासन की योजनाओं को बेहतर बनाने अधिकारियों को दिए निर्देश

कुलदीप रीवा (REWA)के साधारण परिवार से तालुक्क रखते हैं। पांच भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर रहे कुलदीप को शुरू से ही क्रिकेट में रुचि रही। पिता रामपाल सेन शहर में ही सेलून चलाते हैं। पिता रामपाल ने बताया कि कुलदीप का जन्म 1996 में हुआ था। बचपन से ही उसे क्रिकेट के प्रति लगाव था। उसकी मां गीता का चहेता कुलदीप हमेशा से क्रिकेटर बनने के सपने संजोता था। उसके क्रिकेट के प्रति लगाव को देखकर हमने भी उसे बढ़ाने का प्रयास किया। हमने अपने खर्चों में कटौती कर उसकी जरूरतें पूरी की। उसे रीवा के प्रसिद्ध विवि मैदान में खेलने भेज दिया। बता दें कि कुलदीप बल्लेबाज बनना चाहते थे, लेकिन कोच एरिल एंथोनी की सलाह पर गेंदबाजी करने लगे। लगातार मेहनत से वे रीवा संभाग टीम के बेहतर तेज गेंदबाज बन गए। 

read more:देश मे बढ़े प्रॉपर्टी के दाम,सरकार ने बढ़ाया टैक्स,यदि आप खरीद रहे जमीन-जायदाद तो यह खबर जरूर पढ़ें….

बेंगलुरु में आइपीएल नीलामी के दूसरे व आखिरी दिन रविवार को 20 लाख रुपये के आधार मूल्य पर कुलदीप को राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा। कुलदीप तेज मध्यमगति के गेंदबाज हैं। इनकी ताकत आउटकटर इनस्वींगर है। पिता रामपाल बताते हैं कि कोच एरिल एंथोली ने उनके बेटे की बहुत मदद की है। हमारी आर्थिक स्थिति ज्यादा ठीक नहीं थी। सेलून से जैसे-तैसे गुजारा हो जाता था।  उनके पास बेटे को ट्रेनिंग देने के लिए पैसे नहीं थे। बेटे की क्रिकेट के प्रति दीवानी को देखते हुए एरिल एंथोनी ने उन्हें अपनी अकादमी फीस न सिर्फ माफ की बल्कि एक्स्ट्रा समय में भी वह कुलदीप की ट्रेनिंग देते थे। कुलदीप ने 2018-19 में पंजाब टीम के लिए रंजी ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन करते हुए 5 विकेट लिए थे। सैय्यद मुस्ताक अली ट्रॉफी टी-20 में भी खेल का अच्छा प्रदर्शन किया। कुलदीप ने विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन गेंदबाजी की थी।