मैनिट में बाघ के मूवमेंट से घबराए छात्र,हॉस्टल में कैद

मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्यागिकी संंस्थान भोपाल के कैम्पस में बाघ के मूवमेंट से हॉस्टल में पढ़ने वाले छात्र खौफ में है। पिछले सप्ताह भर से बाघ के देखे जाने की खबर से आसपास में हड़कंप मचा हुआ है।
मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्यागिकी संंस्थान भोपाल के कैम्पस में बाघ के मूवमेंट से हॉस्टल में पढ़ने वाले छात्र खौफ में है। पिछले सप्ताह भर से बाघ के देखे जाने की खबर से आसपास में हड़कंप मचा हुआ है।

मौलाना आजाद राष्ट्रीय प्रौद्यागिकी संंस्थान भोपाल के कैम्पस में बाघ के मूवमेंट से हॉस्टल में पढ़ने वाले छात्र खौफ में है। पिछले सप्ताह भर से बाघ के देखे जाने की खबर से आसपास में हड़कंप मचा हुआ है। अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कैम्पस के आसपास बाघ या तेंदुआ घूम रहा है हालांकि जिन लोगों ने देखा है उनका कहना है कि बाघ ही घूम रहा है। कॉलेज प्रबंधन ने इस खबर के बाद अलर्ट जारी किया है कि छात्र अकेले न घूमें और न हीं हॉस्टल के बाहर निकलें। महाविद्यालय के गेटों को बंद करा दिया गया है। कक्षाएं कुछ समय के लिए बंद कर दी गई हैं। कॉलेज के द्वार पर गार्डो को खड़ा कर दिया गया है। वन विभाग का अमला सक्रियता के साथ बाघ को ढूंढ़ने में लगा हुआ है। ट्रैप कैमरे भी लगाये गये हैं।

दो गायों को शिकार बनाने की कोशिश
जंगली जानवर ने दो गायों को शिकार बनाने की कोशिश की है। इससे उनके गले,पीठ और पैर में घाव हो गये हैं। पंजे के निशान को देखकर वन विभाग बाघ या तेंदुए के हमले की आशंका जता रहा है। डीएफओ आलोक पाठक के मुताबिक पंजे के निशान छोटे हैं इसलिए या तो ये बाघ का शावक हो सकता है। तेंदुए के भी होने की आशंका है।

READ MORE:बिना हेलमेट शासकीय एंव प्राइवेट दफ्तरों में नो एंट्री,पेट्रोल पंपो पर भी सख्ती

हॉस्टल के छात्र ने देखा बाघ
सोमवार की देर रात 11 बजे तीन छात्र बाइक से हॉस्टल की ओर जा रहे थे कि तभी उन्हें अपनी ओर आता हुआ बाघ दिखाई दिया। बाघ को देखकर छात्र इतनी दहशत में आ गए कि वे अपनी बाइक मौके पर ही छोंड़क र भाग गए। बाघ देखे जाने की तत्काल सूचना वन विभाग को दी गई। जिसके बाद वन विभाग ने सर्चिंग अभियान चालू किया।
28 सितंबर को देखा गया था बाघ
पहली बार बाघ 28 सितंबर को वाल्मी की पहाड़ियों में देखा गया था। चरवाहों ने बाघ देखने की खबर वन विभाग के अमले को दी थी। उस समय बारिश होने की वजह से बाघ के फुटप्रिंट नहीं मिले थे। उसके बाद से लगातार बाघ के देखे जाने की खबरें सामने आ रही हैं। इस खबर से वहां के रहवासी सकते में हैं। वन विभाग ने सर्चिंग अभियान तेज कर रखा हुआ है।

READ MORE:रीवा में किशोरी के साथ गैंगरेप,दोस्त के साथ गई थी मंदिर