राज्य सरकार अब घर घर पहुंचाएगी शराब,एप के माध्यम से ऑनलाइन होगी बुकिंग

प्रदेश सरकार अब घर घर पहुंचाएगी शराब,एप के माध्यम से ऑनलाइन होगी बुकिंग
प्रदेश सरकार अब घर घर पहुंचाएगी शराब,एप के माध्यम से ऑनलाइन होगी बुकिंग

छत्तीसगढ़ राज्य की कांग्रेस सरकार ने जारी किया आदेश,सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक मिल सकेगी शराब

बुलंदसोच न्यूज़,09 मई 2021 रायपुर।

छत्तीसगढ़ राज्य की कांग्रेस सरकार ने घर घर शराब पहुंचाने के लिए एक एप लांच किया है जिसके माध्यम से आप लॉकडाउन में घर बैठे ऑनलाइन शराब की बुकिंग कर सकते हैं और भुगतान करने के बाद आपके बताए गए पते पर शराब पहुंच जाएगी।यह सुविधा 10 मई से शुरू हो जाएगी।

Read more:कोरोना संक्रमण का कहर:जिले में सात दिनों में आए 2279 पॉजिटिव केस, शहर की अपेक्षा गांव में दो गुना मिल रहे मरीज

प्रदेश के आबकारी मंत्री कवासी लखमा ने बताया कि प्रदेश में सैनिटाइजर पीने और जहरीली शराब पीने की वजह से कुछ लोगों की मौत की घटनाएं सामने आ चुकी हैं। इसे देखते हुए यह फैसला लिया गया है। शराब ऑनलाइन बुकिंग के जरिए ही मिलेगी। फिलहाल दुकानें नहीं खोली जाएंगी। पिछले लॉकडाउन में भी हमने यह प्रयोग किया था।

दूसरे राज्य से हो रही तस्करी

मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि प्रदेश में लगभग दो महीने से लॉकडाउन लगा हुआ है। सभी बार और शराब की दुकानों को बंद रखा गया है। यहां दुकानें बंद होने की वजह से शराब की तस्करी करने वाले दूसरे राज्यों से शराब लाकर बेचने की ताक में हैं। हालांकि हमारी पुलिस उन्हें रोक रही है और कार्रवाई हो रही है। शराब न मिलने की वजह से रायपुर और बिलासपुर में कैमिकल पी लेने की वजह से लोगों की जान गई। इस दुखद घटना की वजह से हम तैयारी कर रहे हैं। ऑनलाइन डिलीवरी की पारदर्शी व्यवस्था करेंगे।

Read more:कोविड अस्पतालों पर नकेल:पैकेज से ज्यादा बिलिंग की तो खैर नहीं; जांच के लिए सरकार ने बनाई कमेटी, 3 सीनियर आईएएस को सौंपी जिम्मेदारी

csmcl Online ऐप से होगी बुकिंग

शराब की बुकिंग के लिए एक ऐप बनाया गया है। इसमें नाम और रेट दोनों दिखाई देंगे।
आबकारी विभाग के सूत्रों के मुताबिक, डिलीवरी के लिए सुबह 9 बजे से रात 8 बजे तक का वक्त तय किया गया है। पिछले बार की ही तरह इस बार भी csmcl Online नाम के ऐप से शराब बुक की जा सकेगी। इसके लिए ग्राहकों को अपना मोबाइल नंबर, आधार कार्ड, पूरा पता देना होगा। ऑनलाइन ऑर्डर करने के दौरान शराब का नाम और उसका रेट ऐप पर दिखेगा। शराब की दुकान से 15 किलोमीटर के रेंज के भीतर शराब मंगाई जा सकेगी। इसके लिए 100 रुपए तक डिलीवरी चार्ज देना पड़ सकता है। पेमेंट भी ऑनलाइन होगा।

यह भी पढ़ें:बहन ने पहले भाई को और फिर पिता को मुखाग्नि दी,सप्ताह भर के भीतर कोरोना ने उजाड़ दिया पूरा परिवार

रायपुर और बिलासपुर में मौतें

रायपुर में लालगंगा मॉल के पीछे की बस्ती में इसी सप्ताह सैनिटाइजर पीने की वजह से 2 युवकों की मौत हुई है। बिलासपुर में भी शराब में कफ सिरप मिलाकर पीने से 9 लोगों की मौत हो गई थी। पिछले साल लॉकडाउन के दौरान भी रायपुर में तीन युवकों की ऐसी ही मौत हुई थी। इसके बाद सरकार ने ऑनलाइन शराब डिलीवर करने का फैसला लिया था।