बढ़ती उम्र के लक्षण कम करते है ये सुपर फूड्स, विटामिन सी (vitamin C) युक्त आहार का करे सेवन

हेल्थ।

आम जनजीवन में लोगों की लाइफ इतनी व्यस्त हो चुकी है। अपनी स्कीन (skin) और हेल्थ की केयर करने का समय भी पास उनके पास नही बचा है। ऐसे में कुछ सुपर फूड्स ऐसे है , जो बढ़ती उम्र में चेहरे और हेल्थ में होते बदलाब के लक्षणों में काफी हद तक लग़ाम लगा सकते है। ऐसे ही कुछ सुपर फूड्स की जानकारी हम आपके साथ साझा कर रहे है

बढ़ती ठंड में कैसे करें त्वचा की देखभाल जानें

विटामिन सी (vitamin C) युक्त खाद्य पदार्थो के सेवन से आपकी स्कीन में होने वाले स्कीन की कम होती रंगत, चेहरे के निशान, महीन रेखाएं, मुंहासे के निशान और झुर्रियों को कम किया जा सकता है, विटामिन सी (vitamin C) के सेवन से सूर्य की पराबैंगनी किरणों से स्किन (skin) में होने वाले नुकसान से बचाया जा सकता है। विटामिन सी (vitamin C) में एंटी ऑक्सीडेंट होता है जो चेहरे की क्लोजन को बूस्ट करता है जिससे चेहरे की स्किन टाइट रहती है,और आप सुंदर बने रहते हैं विटामिन सी (vitamin C) प्राप्त करने के लिए आप आंवला संतरा नींबू जैसे कच्चे फलों का सेवन कर सकते हैं।

टोफू या पनीर दही

टोफू एक ऐसा सुपरफूड है जो सोयाबीन से बनता है देखने में यह पनीर के ही समान होता है,इसमें भारी मात्रा में प्रोटीन पाया जाता है। जिसे खाने से स्कीन में काफी ज्यादा फायदे होते हैं। दही का उपयोग भी स्किन के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है इसमें में मोजूद विटामिन ए, फॉस्फोरस, और ज़िंक त्वचा (skin) में चमकाने में मदद करते हैं। जिससे त्वचा (skin) में निखार आता है चेहरे में आने वाले बढ़ती उम्र के लक्षणों को कम किया जा सकता है।

अतरंगी की सफलता के लिए महाकाल के द्वार में सारा अली खान, इंट्राग्राम हैंडल में फ़ोटो की शेयर

खाने में हरी सब्जी जैसे शिमला मिर्च, गोभी और टमाटर का प्रयोग स्कीन (skin) से बढ़ती उम्र के लक्षण करेंगे क ये वो सब्जियां हैं जो आपकी स्किन (skin) में निखार लाते है। ये सब्जियां क्रूसिफेरस सब्जियां हैं जिनमें विटामिन सी (vitamin C) , जिंक और सेलेनियम होते हैं जो आपकी त्वचा की लोच में मदद करते हैं और कोलेजन बढ़ाते हैं। जिससे आपकी त्वचा टाइट नजर आएगी बढ़ती उम्र के लक्षणों में कमी आएगी।

बॉक्स ऑफिस में धूम मचाने के लिए रणवीर सिंह, दीपिका स्टारर “83” हैं तैयार