gold silver prize today:छोटी दिवाली से पहले सोना ­चाँदी के दाम में वृद्धि,सोना 300 तो चाँदी प्रति किलो 60 हजार पार

gold silver prize today:अक्टूबर महीने में सोने चाँदी के दामों में भारी गिरावट आई थी। लेकिन नवंबर शुरू होने के साथ ही बाजार में काफी उछाल आया है। दामों में तेजी से वृद्धि होना शुरू हो गई है।
gold silver prize today:अक्टूबर महीने में सोने चाँदी के दामों में भारी गिरावट आई थी। लेकिन नवंबर शुरू होने के साथ ही बाजार में काफी उछाल आया है। दामों में तेजी से वृद्धि होना शुरू हो गई है।

gold silver prize today:अक्टूबर महीने में सोने चाँदी के दामों में भारी गिरावट आई थी। लेकिन नवंबर शुरू होने के साथ ही बाजार में काफी उछाल आया है। दामों में तेजी से वृद्धि होना शुरू हो गई है। इसके अलावा 5 नवंबर से शादियों का सीजन भी शुरू होने जा रहा है। जिससे सोने चाँदी क ी माँग बढ़ी है। ग्राहक भी ज्यादा से ज्यादा सोने और चाँदी में निवेश कर रहे हैं। यही कारण है कि अगले कुछ दिनों में सोने की कीमत में हजार रूपये से 1500 रूपये की बढ़ोत्तरी हो सकती है। वहीं चाँदी प्रति किलो की कीमत बढ़कर 61 हजार के पार कर सकती है।
सर्राफा कमेटी जयपुर की ओर से जारी भाव के अनुसार जयपुर में 10 ग्राम 24 कैरेट सोने की कीमत बढ़कर 52 हजार 50 रूपये आ गई है।

read more:MP NEWS:विधानसभा चुनाव फतह करने भाजपा और कांग्रेस में बड़े फेरबदल की संभावना,भाजपा रीवा जिलाध्यक्ष तो कांग्रेस ग्रामीण अध्यक्ष को बदलेगी

जबकि 22 कैरेट प्रति ग्राम सोने की कीमत 49 हजार 900 रूपये पहुंच गई है। जबकि सोना 18 कैरेट 42 हजार 900 रूपये प्रति दस ग्राम और 14 क ैरेट 33 हजार 300 रूपये प्रति दस ग्राम पर पहुंच गई है। देउउठनी एकादशी से पहले सोने और चाँदी की कीमत में तेजी का सिलसिला शुरू हो गया है। नवंबर के पहले सप्ताह मे ही स्टैंडर्ड सोने की कीमत में 300 रूपये की बढ़ोत्तरी हुई है। वहीं चांदी प्रति किलो की कीमत बढ़कर 60 हजार को पार कर गई है। सरार्फा व्यपारियों के अनुसार देशभर में डिमांड बढ़ने की वजह से शुरू हुआ है। जो नवंबर महीने में भी जारी रहेगा।

read more:MP Foundation Day 2022:मध्‍य प्रदेश का कैसे हुआ था गठन जानिए इस खबर में, एक नवंबर को मनाया जाएगा स्‍थापना दिवस