GOVT.JOBS:10 लाख सरकारी नौकरियों के लिए टास्क फोर्स का गठन,PM मोदी ने किया था ऐलान

Navodaya vidyalaya vacancy
भारत सरकार के नवोदय विद्यालयों (navoday school vacancy 2022) में प्राइमरी टीचर से लेकर प्रिंसिपल तक लगभग सभी पदों पर वैकेंसी ओपन की गई है। नवोदय विद्यालय समिति का जॉब नोटिफिकेशन जारी हो चुका है। ऑनलाइन एप्लीकेशन की लास्ट डेट 22 जुलाई 2022 घोषित की गई है।
  • सभी मंत्रालयों एवं सरकारी विभागों को भर्ती योजना बनाने के निर्देश

दिसम्बर 2023 तक रिक्तियों को भरने की योजना

बुलंदसोच डेस्क।

पिछले दिनों प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM narendra modi) ने अगले डेढ़ साल में 10 लाख सरकारी नौकरियों (10 lacs government jobs)का ऐलान किया था। इस टारगेट को प्राप्त करने के लिए सभी सरकारी विभागों में भर्ती योजना तैयार करवाने एवं भर्ती परीक्षा और नियुक्ति तक सभी गतिविधियों की मॉनिटरिंग के लिए टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

Read more:नगर निगम की मतगणना में कांग्रेस को गड़बड़ी की संभावना,दिग्गज नेताओं को कमलनाथ ने सौंपी जिम्मेदारी

केंद्रीय विज्ञान और प्रौद्योगिकी एवं पृथ्वी विज्ञान राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और पीएमओ, कार्मिक, लोक शिकायत, पेंशन, परमाणु ऊर्जा और अंतरिक्ष राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने आज बताया कि ‘भर्ती योजना’ के अनुसार रिक्त पदों को भरने की प्रगति के समन्वय के लिए एक टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

सभी मंत्रालयों एवं सरकारी विभागों को भर्ती योजना बनाने के निर्देश

डीओपीटी, डीएआरपीजी और पेंशन विभाग की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्री ने कहा, यह बैठक अगले 1.5 वर्षों में मिशन मोड में 10 लाख लोगों की भर्ती करने के लिए पिछले महीने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिए गए निर्देश के मद्देनजर हुई है। उन्होंने कहा कि सभी मंत्रालयों/विभागों से भी अनुरोध किया गया है कि वे दिसंबर, 2023 तक रिक्तियों को भरने के लिए एक योजना तैयार करें।

Read more:Bollywood:दिशा पटानी ने इंस्टाग्राम पर शेयर की बोल्ड तस्वीर,मिनटों में हुई वायरल